Not known Details About फेयरनेस क्रीम नहीं बल्कि बेकिंग सोडा से पाएं गोरा रंग

Wiki Article



एक्ट्रेस स्वरा भास्कर। स्वरा भास्कर रंग या हो फिर लड़कियों का पहनावा, देश में कहीं दंगा या फिर कोई बवाल ज्यादातर मुद्दों पर अपनी राय रखती हैं।

तैलीय त्वचा के लिए रंग साफ करने वाली क्रीम के मार्केट में मौजूद बेस्ट ब्रांड्स के बारे में हम नीचे बता रहे हैं। सारी जानकारी प्रोडक्ट के दावे और ग्राहकों के अनुभव पर आधारित है। तैलीय त्वचा का रंग साफ करने के लिए बेस्ट क्रीम खरीदने के बाद सीधे चेहरे पर लगाने से पहले एक बार पैच टेस्ट अवश्य करें।

पाकिस्तानी एक्टर माहिरा खान। उनके चाहने वालों की भारत और पाकिस्तान में एक बड़ी संख्या है। वह भी इस तरह के विज्ञापन को ना कह चुकी हैं।

प्रेग्नेंसी में महिलाओं के किन अंगो पर दबाव पड़ता, आगे जानते हैं हर तिमाही में पड़ने वाले प्रभाव-

इस मंदिर में शिवलिंग बदलता है रंग तो दूसरे में चढ़ती है झाड़ू....बहुत...

Variety of the microbiota involved with wine and natural and organic apple cider submerged vinegar production as exposed by DHPLC Assessment and subsequent-generation sequencing

अब इस पेस्ट को प्रभावित क्षेत्र पर लगाएं।

यह त्वचा के सुरक्षात्मक परत को क्षति पहुंचा सकता है, जिससे त्वचा बैक्टीरिया की चपेट में आ सकती है।

नोट : इनमें से किसी भी फेस पैक उपयोग करने से पहला उसका पैच टेस्ट जरूर करें। इसके अलावा, अगर ऊपर बताए गई किसी भी सामग्री से एलर्जी है, तो उसके उपयोग से पहले डॉक्टरी या त्वचा विशेषज्ञ से राय जरूर लें। अगर check here इन घरेलू उपायों के उपयोग के बाद भी पिम्पल की समस्या ठीक नहीं हो रही, तो ऐसे में डॉक्टर इलाज कराएं।

अब इस पेस्ट को मुंहासे वाले भाग पर लगाएं।

पिम्पल्स हटाने के लिए बेकिंग सोडा का प्रयोग जानने के बाद आशा करते हैं कि अब आपको पिंपल की परेशानी से राहत मिल जाएगी। घरेलू उपाय को अगर सावधानी के साथ किया जाए तो फिर किसी केमिकल युक्त क्रीम या फेस मास्क की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस लेख को पढ़ने के बाद अगर आप मुंहासे हटाने के लिए बेकिंग सोडा का उपयोग पहली बार कर रहे हैं, तो इसका पैच टेस्ट जरूर करें। इसके अलावा, अगर पिम्पल्स के लिए बेकिंग सोडा का उपयोग करते समय आपको त्वचा में किसी तरह की एलर्जी दिखाई दे, तो मुंहासे के लिए बेकिंग सोडा का इस्तेमाल रोक कर डॉक्टरी सलाह लें।

घरेलू नुस्खे अपनाएं, खानपान का ध्यान रखें, कसरत करें और सोच सकारात्मक रखें, इन उपायों बाद आपको अपने चेहरे को गोरा करने के लिए किसी भी तरह की क्रीम की ज़रूरत नही पड़ेगी.

Long-term topical software of lactic acid/lactate lotion to be a preventive cure for acne vulgaris

बाजार में भी ऐसी कई क्रीमें उपलब्ध हैं जो यह दावा करती हैं कि कुछ दिन उनका प्रयोग करने से रंग गोरा हो सकता हैं. पर क्या गोरा होने की क्रीम वाकई में काम करती हैं? आईये जानें-

Report this wiki page